JAC : मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए कल से दसवीं का भरा जाएगा फॉर्म

JAC 10TH Exam 2024 Important Notice

राँची : झारखंड अधिविध परिषद द्वारा मंगलवार को मैट्रिक परीक्षा 2024 का ऑनलाइन परीक्षा फार्म जमा करने की तिथि की घोषणा कर दी गई है।

JAC 10th Exam Form 2024

झारखण्ड अधिविद्य परिषद्, राँची JHARKHAND ACADEMIC COUNCIL, RANCHI ने वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2024 हेतु परीक्षा आवेदन प्रपत्र जमा करने के संबंध में नोटिस हुआ जारी।

जारी सूचना में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं अपनी अभिभावकों एवं विद्यालय प्रधानों को यह सूचित किया गया है कि माध्यमिक परीक्षा के लिए परीक्षा आवेदन आवेदन पर पत्र परिषद के ऑफिसियल वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in/jac/ के माध्यम से ऑनलाइन भरा जाएगा। वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 के लिए निर्मित स्वतंत्र पूर्व भारतीय छात्र-छात्र एवं साम्यूनिट परीक्षा के लिए परीक्षा आवेदन पर पत्र ऑनलाइन के माध्यम से भरने की यह है तारीख…. 

ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने एवं चालान जेनरेट करने की तारीख : 16.11.2023 से 02.12.2023 तक (विलम्ब शुल्क रहित)

03.12.2023 से 09.12.2023 तक (विलम्ब शुल्क सहित )

बैंक में चालान के माध्यम से फिर से जमा करने की अंतिम तिथि: 06.12.2023 तक (विलम्ब शुल्क रहित) 12.12.2023 तक (विलम्ब शुल्क सहित)

विद्यालय को उपलब्ध कराए गए यूजर आईडी एवं पासवर्ड की सहायता से परीक्षा आवेदन पर पत्र ऑनलाइन के माध्यम से भरा जा सकेगा परिषद के ऑफिशल वेबसाइट पर निर्धारित की गई शर्तें आवेदन प्रक्रिया और फिर से संबंधित निर्देश का।
अक्षरश: अनुपालन करते हुए परीक्षा आवेदन फॉर्म भरना सुनिश्चित किया जाए। परिषद के उक्त वेबसाइट पर परीक्षा पर पत्र अपलोड कर दी गई है।

विद्यालय प्रधान को यह सूचित किया गया है कि उक्त प्रपत्र को सभी छात्र एवं छात्राओं को उपलब्ध कराते हुए। निर्धारित समय से भरे हुए आवेदन पर पत्र प्राप्त कर लिया जाए ताकि ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए समय की बचत हो सके धात्विक की किसी भी परिस्थिति में आवेदन फॉर्म भरने या बैंक में फीस जमा करने की निर्धारित अवधि विस्तारित नहीं की जाएगी।

नोट:-वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले नियमित सभी छात्र या छात्राओं के द्वारा परीक्षा आवेदन फार्म में अंकित की जाने वाली पंजीयन संख्या विद्यालय प्रधान सही भरेंगे। पंजीयन संख्या पोर्टल पर उपलब्ध चेक लिस्ट में अंकित होगा।

मैट्रिक परीक्षा फार्म बिना विलंब शुल्क के 16 नवंबर से लेकर 2 दिसंबर तक जमा होगी। वहीं बैंक में चालान के माध्यम से 6 दिसंबर तक जमा किया जा सकता है। विलंब शुल्क के साथ 3 से लेकर 9 दिसंबर तक जमा होगा विलंब शुल्क का बैंक चालान 12 दिसंबर तक जमा होगा।  

झारखंड बोर्ड की तैयारी के लिए -
WhatsApp Group

Join Now

Telegram Group

Join Now

इसे भी पढे-  

Leave a Comment