JPSC Job Vacancy 2023: JPSC में नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती

JPSC Job Vacancy 2023: दोस्तों आज के इस ताजा तरीन पोस्ट के माध्यम से नॉन टीचिंग भर्ती प्रक्रिया के बारे में संपूर्ण जानकारी हासिल करने जा रहे हैं। नॉन टीचिंग भर्ती की अधिकतम उम्र सीमा क्या होगी। इसके साथ-साथ झारखंड में नॉन टीचिंग भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अन्य जानकारी को भी एक-एक करके जानने जा रहे हैं। अतः आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढे…. 

झारखंड लोक सेवा आयोग भर्ती प्रक्रिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी शुरुआत दिनांक 22 सितंबर 2013 से हो चुकी है इसकी अंतिम तिथि 6 नवंबर 2013 होने वाली है। 

Note…… दोस्तों अगर आप इसी तरह के झारखंड वैकेंसी से संबंधित एडमिट कार्ड या सरकारी योजना से संबंधित जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से हवा से अवश्य जुड़े.

 JPSC Job Vacancy 2023 Name of post

  • registrar
  • finance officer
  • Controller of Examination
  • Assistant Registrar

JPSC Job Vacancy 2023 Overview

Total vacancy 23
Selection process Interview
Minimum qualification Master Degree + Experience 
Salary 56,200 – 1,44,200/-
Maximum age limit 60  वर्ष
Name of recruitment JPSC में नॉन टीचिंग  भर्ती

इसे भी पढे- 

JPSC Job Vacancy 2023 Application Fee  :- 

  • Unreserved/BC/EBC/EWS category: 600/-
  • SC/ST category of Jharkhand state: 150/-
  • डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग से ही परीक्षा शुल्क का भुगतान किया जाएगा।

Required document for JPSC में नॉन टीचिंग :-

समानता सभी भारतीय प्रक्रिया में कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज हमेशा प्रयोग में आते हैं जिनका नाम अभी बताने जा रहे हैं या आप सभी उम्मीदवारों से यह निवेदन है कि आप एक बार नोटिफिकेशन को जरूर पढे। वहीं अगर हम महत्वपूर्ण दस्तावेजों की बात करें तो आधार कार्ड, दसवीं मार्कशीट, 12वीं मार्कशीट, कास्ट सर्टिफिकेट,डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट और पासपोर्ट साइज फोटो इन सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जरूरत फॉर्म भरते समय पड़ेगी। 

JPSC में नॉन टीचिंग  भर्ती प्रक्रिया का सिलेक्शन प्रोसेस क्या होने वाला है

दोस्तों हमने आपको झारखंड लोक सेवा आयोग भर्ती प्रक्रिया के बारे में बताने वाले हैं। इसमें आपका इंटरव्यू लिया जाएगा एवं मेरिट के हिसाब से ही उम्मीदवारों का चयन भी किया जाएगा जब भी उम्मीदवार सिलेक्शन हो जाता है तो उसके उपरांत दस्तावेजों को वेरीफाई किया जाएगा। जिसमें उम्मीदवारों के द्वारा दिए गए सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच ध्यान पूर्वक की जाती है। 

इसे भी पढे- 

Leave a Comment