बहुत बड़ा खुशखबरी JAC ने जारी किया नोटिस, सभी कक्षाओं के छात्रों ध्यान दे – Very Good News, JAC Issued Notice, Students Of All Classes Should Pay Attention

बहुत अच्छी खबर, JAC ने जारी किया नोटिस, सभी कक्षाओं के छात्र ध्यान दें: झारखंड अधिराज्य परिषद ने सभी कक्षाओं के छात्रों के लिए एक बहुत ही बड़ी खबर दी है। जैक लेकर के द्वारा एक नोटिस भी जारी किया गया है जिसमें यह कहा गया है कि यह पिज्जा प्लग आप जैक बोर्ड के क्लास के अनुसार पहले है या फिर आप जैक बोर्ड के क्लास 12वीं पास कर चुके हैं तब भी आप इस ताजा त्रिनेत्र खबर को ध्यान से पढ़ें , क्योंकि आपको इसके बाद काफी राहत मिलने वाली है। जैक बोर्ड द्वारा इस अहम फैसले के बाद काफी छात्रों को बहुत बड़ी राहत दी गई। क्योंकि यह जैक बोर्ड द्वारा पहली बार किया जा रहा है।

बहुत बड़ी खुशखबरी, JAC ने जारी किया नोटिस, सभी कक्षाओं के छात्र ध्यान दें

झारखंड अधिशाषी परिषद का मानना ​​है कि जैक ने डिजिलॉकर तैयार किया है। नवंबर की अभिनेत्रियों के लिए ऑनलाइन कर दिया जाएगा। इसमें 2023 तक के परीक्षा के मार्किट एवं प्लॉट अपलोड किए गए हैं। सभी छात्रों को मूल प्रमाण पत्र एवं एंक पत्र कॉर्नर पर डुप्लिकेट फार्मेसी और मार्कसाइज़ शुल्क मुक्त। एक बोर्ड से दूसरे में जाने वाले सभी छात्रों के लिए आवेदन पत्र भी अपलोड किया गया है। जैक बोर्ड की ओर से इसके प्रस्ताव की घोषणा की गई है।

झारखंड अधिराज्य परिषद में ऑनलाइन वेरिएस्ट सिस्टम भी विकसित किया गया है। जैक के स्थापना दिवस पर इसकी घोषणा की गई थी। यह सार्वजनिक डोमेन पर रखा गया है। किसी भी छात्र का नाम, माता एवं पिता का नाम, जन्मतिथि एवं पास करने के लिए वर्ष की जानकारी इसमें प्राप्त की जा सकती है। इस व्यवस्था से सबसे बड़े पैमाने पर वह मार्कसाइट वेर असेम्बली में लाभ मिलेगा। दूसरी जगह पर नामांकन से लेकर इंस्टीट्यूट में इंस्टीट्यूट में प्लास्टिक वेरीफिकेशन आसानी से किया जा सकता है। इसके लिए रसायन शास्त्र के प्रति निदेशक और उसकी जांच रिपोर्ट का इंतजार नहीं करना चाहिए।

जेएसी बोर्ड परीक्षा 2024

सर्टिफिकेट में सुधार ऑनलाइन होगा (ऑनलाइन ऑनलाइन आवेदन में सुधार):-

मार्क लेबल प्रमाण पत्र एवं संस्थापक में संशोधन के लिए सभी को झारखंड अधिनिधि परिषद में शामिल होने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। जैक द्वारा इसका सुधार ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। सुधार होने के बाद सभी छात्र इस ऑनलाइन ही प्राप्त करेंगे। इसे भी जैक लागू करने जा रही है। इसके बाद संबंधित स्कूल के स्कूलों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। जैक में एक निश्चित समय सीमा में सुधार के लिए भेजा जाएगा।

झारखंड अधिशाषी परिषद का मानना ​​है कि जैक के सचिव इंजीनियर टिग्गा ने बताया कि डीजे लॉकर माइग्रेशन का काम चल रहा है। अगले महीने से इसे पूरा करने के बाद शुरू कर दिया जाएगा। 

व्हाट्सएप ग्रुप (जेएसी बोर्ड समाचार) अब शामिल हों 
टेलीग्राम समूह (जेएसी बोर्ड समाचार) अब शामिल हों 

 

जेएसी कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा समय सारणी 2024

यह भी जरूर पढ़ें:-

Leave a Comment